भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20I हाइलाइट्स: मैक्सवेल के शतक ने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20I हाइलाइट्स: ग्लेन मैक्सवेल 48 गेंदों में 104 रन बनाकर नाबाद रहे और ऑस्ट्रेलिया को 223 रनों का पीछा करने में मदद की।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20I हाइलाइट्स: ग्लेन मैक्सवेल ने लगभग अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया से असाधारण रन चेज़ का नेतृत्व किया और भारत को पांच विकेट से हरा दिया। रुतुराज गायकवाड़ के शतक से भारत ने 222/3 का स्कोर खड़ा किया। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट खोए, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने खुद को आवश्यक रन रेट के दायरे में रखा। अंततः यह लगभग वन-मैन शो बन गया, जिसमें मैक्सवेल ने लगभग अकेले ही रन रेट को बनाए रखा, जबकि मार्कस स्टोइनिस दूसरे छोर पर संघर्ष करते रहे। कप्तान मैथ्यू वेड को भी आगे बढ़ने में समय लगा लेकिन अंततः उन्होंने मैक्सवेल को आक्रमण में सहायता करना शुरू कर दिया। मैक्सवेल ने मैच की आखिरी चार गेंदों पर एक छक्का और तीन चौकों की मदद से 48 गेंदों पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि वेड 16 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार और रुतुराज गायकवाड़ ने जहाज को संभाला। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 57 रन जोड़े, इससे पहले कि स्काई 29 में से 39 रन पर आउट हो गई। गायकवाड़ ने तब से तिलक वर्मा के साथ और भी बड़ी साझेदारी की है और इस प्रक्रिया में अपना अर्धशतक पूरा किया है। गायकवाड़ ने इसके बाद नाटकीय रूप से तेजी लाई और अंततः 52 गेंदों में 100 रन के पार पहुंच गए। भारतीय पारी का आखिरी ओवर ग्लेन मैक्सवेल ने फेंका और इसमें 30 रन बने। भारत का स्कोर 222/3 था और गायकवाड़ 57 गेंदों पर 123 रन बनाकर नाबाद रहे। तिलक वर्मा ने गायकवाड़ के साथ 141 रन की साझेदारी में 29 गेंदों में सिर्फ 39 रन बनाए, जो सिर्फ 59 गेंदों में आई।